मंगलवार, 23 जून 2015

father's Day पर विशेष...

मेरे पिता एक मिसाल हैं
मेरी कामयाबी की….
मेरे पिता एक ज़ज्बा है
मेरे कुछ कर गुजरने का….
हाँ मैंने उनसे ही सीखा है
गम में भी मुस्कुराना
और अपना हर दर्द छुपाना
कुछ बाते उन्होंने सिखाई
तो कुछ मैं उन्हें देखकर
सीखने की कोशिश करता
हाँ उन्होंने मुझे कभी ये
नहीं बताया कि बेटा जिंदगी
में बहुत मुश्किलें आती हैं
जो कदम कदम पर आजमाती है
क्यूंकि उन्होंने मेरे लिए सब
अकेले ही हंसकर उन्हें सहा है..
पर मै भी उनका ही बेटा हूँ
जान ही लिया उनकी आँखों को पढ़कर
कि कभी सर्दी की दोपहरी,
गर्मी की दोपहरी से ज्यादा
तपाने वाली हो सकती है …
पर मैंने उनसे ये भी सीखा है
चाहे कितना भी तपो..कितना भी जलो
लक्ष्य से कभी मत हटो
हर हाल में खुश रहो..और
अपना प्यार उन सभी पे लुटाते चलो
जो तुमसे जुड़े है ..उनकी फिक्र करो
जिन्हें फिक्र है तुम्हारी…
उनके साथ चलो
जिन्हें जरुरत है तुम्हारी
तुम खुद को कभी अकेला
नहीं पाओगे क्यूंकि…
मै हमेशा तुम्हारे साथ हूँ..
हर मोड़ पे ..हर कदम पे..
‪#‎himanshuMohan‬ ‪#‎HAPPYFATHERSDAY‬

Share Button
Read Complete Poem/Kavya Here father's Day पर विशेष...

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें