शनिवार, 5 मार्च 2016

मेरे पिता की कहानी ......लेजेंड ऑफ़ फैन भगत सिंह - 2016

मेरे पिता की कहानी ……लेजेंड ऑफ़ फैन भगत सिंह – 2016

दोस्तों उंगली पकड़कर चलना सिखाया जिन्होंने, (वो है मेरे पिता)
सही गलत का मतलब बताया जिन्होंने, (वो है मेरे पिता)
हर मुसीबत में साथ निभाते है जो, (वो है मेरे पिता)
घोडा बनकर अपनी पीठ पर झुलाते है जो, (वो है मेरे पिता)
हर मुश्किल से लड़ना सीखते है जो, (वो है मेरे पिता)
मेरी एक ख़ुशी के लिए अपनी लाखो खुशियां मुझ पर लुटाते है जो, (वो है मेरे पिता)
मुझ पर एक भी खरोच आने पर लाखो आंसू बहते है जो, (वो है मेरे पिता)
मेरे लिए अपना पसीना बहाते है जो,(वो है मेरे पिता)
दुःख में भी हँसना सिखाते है जो, (वो है मेरे पिता)
देश के लिए मरना सिखाते है जो, (वो है मेरे पिता)
आईना मुझे अपना बताते है जो, (वो है मेरे पिता)
मुझमे अपना सपना सजाते है जो, (वो है मेरे पिता)
बड़ो का आदर करना सिखाते है जो, (वो है मेरे पिता)
अपनी गोद में सर रखकर सुलाते है जो, (वो है मेरे पिता)
गलत रस्ते पर जाने पर धमकाते है जो, (वो है मेरे पिता)
सही रस्ते पर जाने पर पीठ थपथपाते है जो, (वो है मेरे पिता)
कामयाबी का रास्ता दिखाते है जो, (वो है मेरे पिता)
जूनून की आग, कुछ पाने की लगन,कुछ बनने की आशा, कुछ कर दिखने की आग मुझमे जलाते है जो, (वो है मेरे पिता)
ज्ञान की चीज़े बताते है जो, (वो है मेरे पिता)
देश की हर बेटी, बहन, माँ की इज्जत करना और इज्जत बचाना सीखते है जो, (वो है मेरे पिता)

जिनकी कहानी लिख रहा हूँ मैं (वो है मेरे पिता)
जिनके बताये हुए रस्ते पर धीरे धीरे चलना सिख रहा हूँ मैं, (वो है मेरे पिता)
लोग कहते है, जिनका साया दिख रहा हूँ मैं, (वो है मेरे पिता)

ये पिता की कहानी जो मैंने आपको बताई है,
माना की ये मेरी सोच की गहराई है,
मगर ये सोच भी तो मेरे पिता के विचारो से ही आई है
जिंदगी का असली मतलब समझाया जिन्होंने, (वो है मेरे पिता)
अपने पैरो पर खड़ा होना सिखाया जिन्होंने, (वो है मेरे पिता)

माना थोड़ा समय लगेगा मुझे अपने पैरो पर खड़ा होने में,
लेकिन पौधा भी तो समय लेता है बड़ा होने में,
वादा करता हूँ की अपने पिता का नाम आसमान में चमकाऊँगा मैं,
एक अच्छा बेटा बनकर जरूर दिखाऊंगा मैं ,
अपने माता – पिता के लिए दिन रात कमाऊँगा मैं,

अपने खून की हकीकत सरे जहाँ को जताऊंगा मैं,
ऐसी कहानी और भी लिखता जाऊंगा मैं,
बेटे का हर फ़र्ज़ निभाउंगा मैं,
फैन भगत सिंह बनकर दिखाऊंगा मैं,

लेखक :- साहिल शर्मा S / O मनोज शर्मा…….लेजेंड ऑफ़ फैन भगत सिंह – 2016
संपर्क :- +91 9896976601
+91 8570066412

Share Button
Read Complete Poem/Kavya Here मेरे पिता की कहानी ......लेजेंड ऑफ़ फैन भगत सिंह - 2016

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें